Indian Army Recruitment 2021 : 8 मार्च से 31 मार्च तक होगी सेना भर्ती रैली, 80 हजार युवा लेंगे भाग

568

Indian Army Recruitment 2021: सेना भर्ती रैली का आयोजन आमेर में CISF ग्राउंड में 8 मार्च से 31 मार्च तक जयपुर में किया जाएगा। भारतीय सेना की इस रैली में जयपुर, सीकर और टोंक जिलों के उम्मीदवार भाग लेंगे। सेना के रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने शनिवार को कहा कि रैली में हर दिन लगभग चार हजार युवा दौड़ करेंगे।

इस भर्ती की तैयारी के बारे में, जयपुर कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने कहा कि सेना के उम्मीदवारों के दस्तावेजों की जाँच सूची तैयार की जाएगी और रेन बसेरा, मुख्य बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर पेस्ट चेक सूची बनाई जाएगी। इस रैली के लिए आवश्यक दस्तावेजों का विवरण तैयार किया जाएगा। कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने जिला प्रशासन की ओर से एडीएम दक्षिण शंकर सैनी को सेना भर्ती की पूरी व्यवस्था सौंपी है, साथ ही 17 विभागों के कर्मचारी भी इस रैली में सहायता के लिए लगे रहेंगे।

Read More: बिहार पुलिस फायरमैन भर्ती 2021 जारी, कल से शुरू होगी जाने पूरा आवेदन प्रक्रिया

Read More: Indian Navy Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए भारतीय नौसेना में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

गौरतलब है कि सेना की इस भर्ती में सोल्जर जीडी, सोल्जर टेक, सोल्जर क्लर्क / एसकेटी, ट्रेड्समैन और सिपाही फार्मा की श्रेणियों के लिए लगभग 80 हजार उम्मीदवारों ने इस रैली के लिए पंजीकरण किया है।

रैली में आने वाले अभ्यर्थियों के लिए दिशा-निर्देश :

-अभ्यर्थियों को 48 घंटे पहले जारी चिकित्सक का प्रमाणित नेगेटिव कोरोना वायरस सर्टिफिकेट साथ लाना होगा।

-अभ्यर्थी को हैंड सेनेटाइजर, ग्लव्स और मास्क लगाना होगा, लेकिन दौड़ लगाने के दौरान मास्क पहनना जरूरी नहीं है।

-दौड़ में भाग लेने वाले अभ्यर्थी को स्वयं का और अपने माता-पिता का नो रिस्क प्रमाणपत्र हस्ताक्षर करवाकर साथ में लाना होगा।

-इस दौड़ में शामिल होने वाले युवाओं को अपने ई-मेल आईडी से प्रवेश पत्र को प्रिंट करवा के लाना होगा, साथ में फोटो और 2 कॉपी एक्स्ट्रा लानी होगी।